Header Centre Ads

Ticker

6/recent/ticker-posts

बिना मोबाइल नंबर के भी चल सकता है WhatsApp , यहाँ जानिए कैसे -

 बिना मोबाइल नंबर के भी चल सकता है WhatsApp , यहाँ जानिए कैसे -

WhatsApp को भी आने लैंडलाइन  के जरिये  भी चला  सकते है इसके लिए कंपनी  WhatsApp Business को  भी लैंड लाइन नंबर के भी माध्यम से भी चला सकते है जिसकी सुविधा दी गयी है।


 

दुनियाभर में जितना भी पॉपुलर WhatsApp  है शायद ही कोई दूसरा ऐप होगा ये लोकप्रिय  इसलिए है  की क्योकि ये अपने यूजर्स के लिए हर तरह की सुविधा पेश करने की कोशिश करता है  इस ऐप को चलाने के लिए मोबाइल नंबर की जरुरत परती है लेकिन बहुत काम लोग जानते है की लैंडलाइन नंबर से भी WhatsApp चलाया जा सकता है जी या दोस्तों व्हाट्सप्प लैंडलाइन नंबर के जरिये भी चला सकते है। बहुत से लोग इनका उपयोग करते है। 


अक्सर  बिजनसमैन अपने पर्सनल मोबाइल नंबर को ही बिजनेस में यूज करते है लेकिन ये कम ही लोग जानते है  की मोबाइल नंबर की जगह लैंडलाइन से भी इस ऐप को इस्तेमाल किया जा सकता है यूजर्स अपने लैंडलाइन नंबर को सीधे WhatsApp Business ऐप से जोर सकते है। 


लैंडलाइन नंबर पर ऐसे जोड़े व्हाट्सअप 


1 सबसे पहले अपने मोबाइल फ़ोन में व्हाट्सअप बिजनेस इस्टॉल कर लें अब अपने मोबाइल फ़ोन , टेबलेट लेपटॉप , पर ऐप आपने कर सकते है । 


2 इसके बाद आपसे कंट्री  कोड पूछा जायेगा फिर 10 अंको का मोबाइल नंबर डालने को कहा जायेगा यहाँ आप अपनालैंडलाइन  मोबाइल नंबर डाल दे ।


3 ऐप में वेरिफिकेशन एसएमएस या कलिंग के जरिये , होगा हमने लैंडलाइन का यूज किया है इसलिए मैसेज तो नहीं आएगा, लेकिन ऐप पहले एसएमएस ही भेजता है  , फिर आपको एक मिनट बाद दोबारा मैसेज या कॉल करने बाला बटन एक्टिव  हो जाता है यहाँ पर आपको Call Me का ऑप्शन सलेक्ट करना होगा। जो भी ऑप्शन आसान हो उसपे सबमिट कर सकते है। 


4 आप  जैसे ही कॉल ऑप्शन सलेक्ट करेंगे, आपको लैंडलाइन नंबर पर कॉल आएगा यह एक आटोमेटिक वायस कॉल होगा , इसमें आपको 6 अंको का  वेरिफिकेशन कोड बताया जायेगा। आटोमेटिक वायस कॉल पर आपको कोई बात नहीं करेगा आपको सिर्फ आपको वेरिफकशन का कोड बातयेगा। 


5 आप इसी वेरिफिकेशन कोड को ऐप में एंटर कर देना होगा।    इसके बाद आपका व्हाट्सप्प अकाउंट लैंडलाइन नंबर  पर सेट हो जायेगा यहाँ पर  पहले की तरह प्रोफाइल फोटो और नाम रखा जा सकता है आसानी उस पहले बाले नाम को भी बदल सकते है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ