Header Centre Ads

Ticker

6/recent/ticker-posts

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण बिहार के इस जिले में फिर से किया गया लॉक डाउन / Lockdown

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण बिहार के इस जिले 

में फिर से किया गया  लॉकडाउन 


मोतिहारी- डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने ब्यान देते हुए बताया कि लगातार कोरोना महामारी लगातार फैल रही है और कोरोना पाॅजीटिव मरीजों के संख्या बढ़ती जा रही है कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में आगामी 16 अगस्त तक पुनः लाॅकडाउन घोषित किया जाता है

बिहार में कोरोना का कहर अतिकहर लगातार जारी है इस कड़ी में पूर्वी चम्पारण जिला में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद जिला प्रशासन ने एकबार फिर से लाॅकडाउन की घोषण की है लाॅकडाउन में दो पहियों और चार पहिया वाहनों के चलाने पर भी रोक लगा दी गई है लाॅकडाउन में छूट मिलने के कारण लोक लापरवाह हो गये थे और बिना मास्क लगाये बाजार हाट, में आराम से घूम रहे थे और सोशन डिस्टेंसिंग की धज्जिया उड़ायी जाती रही है


लोगों के लापरवाही के कारण जिले से जिले में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांस मिशन बढ़ने लगा, बसे अधिक कम्युनिटी ट्रांसमिशन शहरी इलाकों में हुआ. पिछले पांच दिनों में यह देखा जा रहा था कि अगर रिकार्ड की बात करे तो मोतिहारी में 17 शुक्रवार को 28 कोरोना मरीज एवं गुरूबार को 27 कोरोना बुधवार को 5 और मंगलवार को 94 लोगों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। जबकि जिले में 188 कन्टमेंट जोन बने थे।


कन्टेमेेन्ट जोन के लगातार बढ़ते रहने से जिला प्रशासन ने पूरे जिले में सख्ती से लाॅकडाउन लगाने की घोषणा की है डीएम शीर्षत कपित अशोक के द्वारा बताया गया है कि कोरोना पाॅजीटिव की संख्या बढ़ते रहने के कारण जिले में आगामी 16 अगस्त तक लाॅकडाउन घोषित किया गया है और साथ ही अनुमंडल मुख्यालयों में आइसोलेशन सेन्टर की स्थापना की गई है।


होम क्वारंटीन के साथ-साथ इन सेन्टरों में स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है उन्होंनें यह भी कहा कि सोशल-डिस्टेंसिंग के सहारे पूर्वी चम्पारण को कोरोना के कहर से बचाया गया है अब प्रतिदिन आठ सौ से अधिक लोगों की जांच की रही है। लाॅकडाउन लगने से लोगों को कोरोना पर काबू पाने का भरोसा हो रहा हैै।


एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ